10.7 C
India
Mon | 18 February 2019 | 12:20 AM
कांग्रेस दिल्ली/NCR राजनीती राज्य

दिल्ली विधानसभा के सिल्वर जुबली कार्यकम का दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी बहिष्कार करता है :अजय माकन

शीला दीक्षित को दिल्ली विधानसभा के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में न बुलाये जाने पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी बहिष्कार करती है: अजय माकन

नई दिल्ली, 13 दिसम्बर, 2018 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 15 दिसम्बर को दिल्ली विधानसभा के 25 वर्ष पूरे होने के सिल्वर जुबली कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। 25 वर्ष पहले पहली दिल्ली की विधानसभा बनी थी, परंतु दुर्भाग्यवश पिछले 4वर्षों से दिल्ली में संस्था के निर्माण और सभ्यता के उपर राजनीति हावी हो रही है। माकन ने कहा कि संसद जाने से पहले मैं तीन बार विधायक चुना गया, 1993 में मैं युवा विधायकों में से एक था। मैं दिल्ली का केबिनेट मंत्री और विधानसभा का अध्यक्ष (देश का सबसे युवा) बना।

माकन का कहना है  कि ऐसे ऐतिहासिक और लोकतांत्रिक कार्यक्रम ‘‘गैर राजनैतिक’’ होते हैसेलेब्रेटिंग कमेटी के गठन में उन सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि को शामिल करना चाहिए था, जो 25 वर्ष के इतिहास से विधानसभा का हिस्सा रहें है। 25 वर्ष के विधानसभा इतिहास में  शीला दीक्षित 15 वर्ष दिल्ली की मुख्यमंत्री रही, जिन्हें मुख्यमंत्री/स्पीकर द्वारा आदर से बुलाना चाहिए था, परंतु न तो व्यक्तिगत रुप से और न ही उनको फोन द्वारा बुलाया। सभी पूर्व विधानसभा अध्यक्षों और मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा जाना चाहिए था।

Related posts

About 91% of the world’s population lives in areas with unsafe air pollution standards

rahul matele

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई

Vidya Shodh Patrika

Public Facilitation Kiosk with Interactive Panel and Prahari Scheme inaugurated. at IGI Airport, New Delhi

Vidya Shodh Patrika

Leave a Comment