27 C
India
Wed | 01 May 2019 | 5:53 PM
चुनाव 2019 दिल्ली/NCR राजनीती राज्य

2014 से पहले आतंकवाद से जितनी मौतें होती थी उसमें 65 प्रतिशत की कमी आयी है-राजनाथ सिंह

 

भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज शास्त्री पार्क में उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी मनोज तिवारी एवं पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी गौतम गंभीर के समर्थन में एक विशाल जन सभा का आयोजन किया गया| जन सभा को संबोधित करते हुए श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भारत नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सबसे तेजी से बढती अर्थव्यवस्था बन गया है और हमारा विजन है कि हम 2030 तक रूस, चीन या अमेरिका में से किसी एक देश को पीछे करते टाप 3 महाशक्तियों हो जाएगें। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। वहीं कांग्रेस के लंबे शासन काल की नाकामियों को दुहराया। उन्होंने उज्जवला गैस योजना, जन-धन योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित तमाम लाभकारी योजनाओं का हवाला दिया। श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि साढ़े बारह करोड़ परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे थे। मोदी सरकार ने साढ़े सात करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है। शेष पांच हजार परिवार भी आनेवाले दो-चार वर्षों में गरीबी रेखा के नीचे नहीं रहेंगे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 से पहले आतंकवाद से जितनी मौतें होती थी उसमें 65 प्रतिशत की कमी आयी है। मैं इसका श्रेय जवानों को देता हूं। इसके पहले देश के 126 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे, लेकिन सरकार और जवानों के परस्पर सहयोग से 82 जिलों तक लाने में कामयाब हुए हैं। इसमें अब केवल 8 या 9 जिले ही प्रभावित है। चेतावनी भरे लहजे में कहा कि विपक्षी देश के कानून में बदलाव की बात करते हैं। मैं बता दूं कि अगली सरकार में हम कानून को और भी सख्त करने जा रहे हैं जिसमें राष्ट्रद्रोहियों को कतई माफी नहीं दी जाएगी।

आज शास्त्री पार्क भारतीय जनता पार्टी की ओर से  उत्तर पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी मनोज तिवारी एवं पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी गौतम गंभीर के समर्थन में एक विशाल जन सभा का आयोजन किया गया जिसमे कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुँचे जिन्हें केंद्रीय गृहमंत्री रा जनाथ सिंह, लोकसभा प्रत्याशी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं श्री गौतम गंभीर ने संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एवं जनसभा प्रभारी  कुलजीत सिंह चलह, प्रदेश उपाध्यक्ष  राजीव बब्बर,  मोहन सिंह बिष्ट, डाॅ. मोनिका पंत, मंत्री श्रीमती मीनाक्षी, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, जिला अध्यक्ष  अजय महावर, कैलाश जैन, रामकिशोर शर्मा, श्री ललित कुमार जोशी, पूर्व सांसद लाल बिहारी तिवारी, पूर्व विधायक  जितेन्द्र सिंह शन्टी,  भीष्म शर्मा, भाजपा नेता भोलानाथ विज, जयभगवान गोयल, निगम पार्षद सहित पार्टी के कई पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Related posts

‘पूर्ण राज्य’ होने से क्या फर्क पड़ेगा? ‘पूर्ण राज्य’ की मांग एक बेमानी नारा है।

Vidya Shodh Patrika

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई

Vidya Shodh Patrika

44 शहीदों के परिवारों को मिलेगा राष्ट्रीय गौरव सम्मान

rahul matele

Leave a Comment