11.3 C
Jabalpur
November 8, 2018
जबलपुर मध्यप्रदेश राज्य

जबलपुर में बढ़ते मच्छरों की रोकथाम के ले लिए निगम द्वारा दावा का छिडकाव

मच्छरों के बढाती संख्या की रोकथाम  के लिए नगर निगम जबलपुर द्वारा दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

जबलपुर नगर निगम , दवाओं का छिडकाव

जबलपुर :  शहर के नागरिकों को मच्छरों के प्रकोप से बचाने हेतु व्यापक रूप से  महाभियान चलाकर दवा का छिड़काव निरंतर कराया जा रहा है। टीम के 50 लोगों के द्वारा स्प्रे मशीनों के माध्यम से सघन बस्तियों के साथ साथ शहर के प्रत्येक नाला नालियों एवं गली मोहल्लों में प्रतिदिन यह कार्य कराया जा रहा है।

जबलपुर नगर निगम द्वारा मच्छरों के प्रकोप से बचाब के लिए दवाओं का छिडकाव करते हुए

 

नगर निगम आयुक्त चंदमौलि शुक्ल के निर्देश पर आज (31-10-2018) संभाग क्रमांक 3 रामपुर के 5 वार्डों, संभाग क्रमांक 4 छोटीलाईन फाटक के 4 वार्डों, संभाग क्रमांक 5 संजय मार्केट के 3 वार्डों, एवं संभाग क्रमांक 13 मुख्यालय के 3 वार्डो में एक साथ स्प्रे मशीनों के माध्यम से दवा का छिड़काव कराया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आम नागरिकों को आवश्यक सावधानियॉं बरतने के बारे में भी जानकारी दी।

जबलपुर नगर निगम द्वारा मच्छरों के प्रकोप से बचाब के लिए दवाओं का छिडकाव एवं नागरिको को जागरूक करते हुए निगम कर्मचारी

स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त श्री राकेश अयाची, एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री जी.एस. चंदेल ने बताया कि संभाग क्रमांक 3 के शहीद गुलाब सिंह, शंकर शाह नगर, ग्वारीघाट, दादा बाबूराव परांजपे, गिरिराज किशोर कपूर वार्ड, संभाग क्रमांक 4 के जार्ज डिसिल्वा, नरसिंह, गुप्तेष्वर, एवं पं. बनारसीदास भनोट वार्ड, संभाग क्रमांक 5 के कस्तूरबा गांधी, जवाहरगंज एवं महात्मा गांधी वार्ड एवं संभाग क्रमांक 13 मुख्यालय के सुभद्रा कुमारी चौहान, स्वामी दयानंद सरस्वती तथा पं. भवानी प्रसाद तिवारी वार्ड में दवा का छिड़काव कराया गया। निगमायुक्त श्री शुक्ल ने बताया कि इस महाभियान से मच्छरों का विनिष्टिकरण हो रहा है वहीं इससे नागरिकगण भी राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।

Related posts

नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पटेल की जयंती पर लिया पूर्ण निष्ठा से कार्य करने और एकता का संकल्प

Vidya Shodh Patrika

स्टेच्यू आॅफ यूनिटि के निर्माण से देश में हर्ष और उल्लास – डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Vidya Shodh Patrika

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धाजंलि दी गई

Vidya Shodh Patrika

Leave a Comment